Education important for top powerful motivated.


Yougle में आपका स्वागत है। पिछले कई सालों से मैं देख रहा हूं कि युवा लोग पैसे के पीछे दौड़ रहे हैं। प्रत्येक जवान आदमी पैसे कमाने के लिए अपनी शिक्षा छोड़ रहा है, लेकिन शिक्षा जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, शिक्षा वहां होगी, और पैसा स्वचालित रूप से आपके पास आ जाएगा।


आज के ब्लॉग में शिक्षा के महत्व के बारे में बात करें आशा है कि आप सभी को आप पसंद करेंगे और आप सभी पूरी कहानी पढ़ने का अनुरोध कर सकते हैं।


न तो मैं एक वैज्ञानिक हूं लेकिन मैं जीवन में प्रयोग कर रहा हूं और मैं उनसे सीखता हूं। मेरे विचार प्रयोग द्वारा नहीं बनाए गए हैं, लेकिन यह प्रयोग अवलोकन से बना है।


मेरे विचार में, मेरा मानना ​​है कि सामान्य जीवन जीने के लिए, यदि किसी व्यक्ति को रोटी, कपड़ा और घर के अलावा अन्य चीजों की आवश्यकता होती है, तो शिक्षा वह है।


मान लीजिए कि यदि आपके पास बहुत पैसा है, तो आप इसे सोने में बदल सकते हैं। धन और सोने दोनों या दोनों के नुकसान को खोने का डर है। लेकिन अगर हम एक अलग तरीके से सोचते हैं, कि अगर हम इस पैसे को ज्ञान में परिवर्तित करते हैं तो हम कभी कम नहीं होंगे और न ही चोरी हो सकते हैं।


मेरे घर में, मैंने अपने बचपन से शिक्षा का महत्व देखा है। मेरे माता-पिता, दादा दादी का मतलब है कि मेरे सभी रिश्तेदारों का मानना ​​है कि ज्ञान एक निवेश है जिसमें उनके लाभ जीवन के अंत तक जारी रहते हैं।


मैं आपको एक बात बताता हूं कि एक राजा यह है कि राजा की अपनी ताकत और अपनी शक्ति पर जहां तक ​​उसका साम्राज्य फैल रहा है, पर राजा की पूजा की जाती है, लेकिन यदि एक ही राजा अपने ज्ञान और कीर्ति पर शासन करता है, न केवल अपने राज्य में, दुनिया भर में जाना जाता है जाना चाहता है।


अल्बर्ट आइंस्टीन शेक्सपियर, रवींद्रनाथ टैगोर, न्यूटन विक्रम साराभाई अब्दुल कलाम इत्यादि न केवल अपने मूल भूमि में बल्कि उनके ज्ञान और पूरी दुनिया पर उनकी प्रतिष्ठा के लिए जाने जाते थे, ऐसे कई महान पुरुष थे जिन्होंने इस धरती पर अपना ज्ञान और ज्ञान फैलाया वही लोग पूरी मानव जाति के लिए प्रेरणा का स्रोत बन जाते हैं, इस बारे में चिंता करने के लिए कि परिणाम अंत में क्या होगा।


जब हम स्कूल या कॉलेज में पढ़ते थे, साल के अंत में, जब हम परीक्षाओं के लिए बैठते हैं, तो कुछ अच्छा होगा या अच्छी संख्या से नहीं होगा या इस विचार को मेरे दिमाग में नहीं सोचना चाहिए। ओह लोग शिक्षा के इस दिन कुछ समय के लिए गंभीर है बेशक, आप उम्मीद से अधिक गंभीरता का परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।


क्योंकि जब आप पीछा ज्ञान पूरा करते हैं, तो मैं सूरजमुखी रूप से भरता हूं, संख्या हमेशा ठीक रहेगी।


जब हमने बचपन में साइकिल चलाना और तैराकी पढ़ाया। एक साल बाद भी, यदि आप इन कार्यों को करते हैं, तो आपको तैराकी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी जिसे आपको इस चक्र को चलाने के लिए याद है।


मेरा मानना ​​है कि हथियार पैसे किसी भी व्यक्ति को शक्तिशाली नहीं बनाते हैं, भले ही वे बने हों, फिर कुछ समय के लिए कल कल किया जाएगा, कल नहीं। इस शराब का उपयोग तब तक लिया जाएगा जब तक हथियार जा सकता है लेकिन पवित्रशास्त्र का ज्ञान कभी नहीं रुकता है।


हथियार और धन से ज्ञान अधिक प्रभावी है। वह भी अधिक प्रभावी और शक्तिशाली है। मुझे याद रखना, ज्ञान का समृद्ध व्यक्ति हमेशा सम्मान और सम्मान के योग्य है। क्योंकि ज्ञान कवच है जो आपको अपने जीवन में कठिनाइयों से बचाएगा, फिर आपको किसी भी हथियार की आवश्यकता नहीं होगी।


दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि इसे पढ़कर, आपके पास शिक्षा का महत्व है और ज्ञान का महत्व समझा जाना चाहिए। अगर आपको यह पसंद आया तो नीचे दिए गए टिप्पणी बॉक्स में एक ईमेल लिखें या लिखें।


दोस्तों, एक बात, अगर आप ऐसी चीजें पढ़ना पसंद करते हैं और आप मेरी सदस्यता लेना नहीं भूलेंगे। अगर मुझे आपका समर्थन मिलता है तो मैं और ऐसी चीजें लाऊंगा।

My email ID is:- jaythakor16597@gmail.com

To readहथियार और धन से ज्ञान अधिक प्रभावी है। वह भी अधिक प्रभावी और शक्तिशाली है। मुझे याद रखना, ज्ञान का समृद्ध व्यक्ति हमेशा सम्मान और सम्मान के योग्य है। क्योंकि ज्ञान कवच है जो आपको अपने जीवन में कठिनाइयों से बचाएगा, फिर आपको किसी भी हथियार की आवश्यकता नहीं होगी।


दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि इसे पढ़कर, आपके पास शिक्षा का महत्व है और ज्ञान का महत्व समझा जाना चाहिए। अगर आपको यह पसंद आया तो नीचे दिए गए टिप्पणी बॉक्स में एक ईमेल लिखें या लिखें।

मेरी पॉपुलर पोस्ट नीचे दी गई है।


https://yougle123.blogspot.in/search/label/Life%20Changing%20story?m=1

https://yougle123.blogspot.in/search/label/Life%20changed%20quote.?m=1



1 Comments

  1. Very informative post and thanks for sharing this information with us. For online learning we offer elearning software for schools.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post