Entrepreneur story

Yougle में आपका स्वागत है। कई सालों से, मैं देखता हूं कि आज हमारे देश के कई युवा लोग और आज के युवा अमेरिका, ब्रिटेन, लंदन, कनाडा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया जाने और यहां तक ​​कि देखने के लिए सपने देख रहे होंगे। हमारे देश में न सिर्फ हर देश के युवा लोगों के लिए आशा है।


तुम भी क्यों यही सोच रहे  हो? क्या में  सही है?

अध्ययन के लिए, अच्छी नौकरी पाने के बाद जाने की क्या ज़रूरत है, हां, ऐसे कई लोगों ने मुझे कई जगहों पर मारा है। गारंटी क्या है कि जो लोग अपने देश में ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं वे अमीर और समृद्ध होंगे? मैंने ऐसे ज्ञान, कौशल और विदेश जाने की क्षमता रखने वाले लोगों के लिए एक कहानी लाई है। सभी पाठकों को भी देखें।


एक बेरोजगार युवक, ग्राहक की प्रतीक्षा में, नाविक से पूछा, "क्या भाई मुझे दूर ले जाएगा? मेरे पास आपको देने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन यदि आप नए बैठे हैं तो थोड़ा सा योग्यता अर्जित करें।"

आपको तट पर जाना है और यदि आप नदी के किनारे पर हैं तो आपको नदी के विपरीत तरफ तट पर जाना होगा।


ऐसा कुछ भी नहीं है जो हमारे देश में कुछ भी नहीं कर सकता, विदेशी देश में इसे छुटकारा पाने के लिए क्या करना है? कौन सा देश कौशल, ज्ञान और प्रतिभा को स्वीकार करने के इच्छुक होगा? और यदि आपके पास कौशल, ज्ञान, प्रतिभा है, तो विदेश जाने की क्या आवश्यकता है? हमारे समाज में पड़ोसी की पत्नी अधिक सुरुचिपूर्ण महसूस करती है, क्योंकि हमें तैयार होने और घर छोड़ने के लिए तैयार होने की जरूरत है। यदि आप सुबह जल्दी सुबह, एक टूटी हुई नित्य या बिखरे हुए बालों में देखते हैं, तो आपको पता चलेगा कि "पहाड़ी केवल निकट दूरी से होनी चाहिए, अगर केवल साफ़ और कांटे पाए जाते हैं"


वह व्यक्ति जो आलसी है और विदेश जाने का आग्रह करता है। क्योंकि यहां कुछ भी नहीं है। आलसी शब्द आलसी है क्योंकि बेरोजगारी का मतलब "नौकरी" नहीं है। वह बेरोजगार है और उसे "नौकरी" और "पैसा" की जरूरत है। और भारत जैसे हमारे देश में, पैसा कमाने के लिए मुश्किल बात कहां है? एक आसान है।

यदि आप हमारे देश के गुजरात राज्य में अहमदाबाद के बारे में बात करते हैं, तो उस उद्यमी को देखें जिसने पानीपुरी को अहमदाबाद में कंकड़िया में पारसी अग्रारी के साथ बेच दिया। मर्सिडीज, वोल्वो और ऑडी में आने वाले ग्राहक भी लाइन में खड़े हैं


ट्रेन से सबसे तेजी से बढ़ रहा "सबसे बढ़िया" रेस्तरां शुरू किया गया था।


कलूरूपुर रेलवे स्टेशन मंच पर लॉटरी बेचता है, "लारीयादा" दिन में दो हजार कमाता है।


इसके अलावा, एक भाई एक वर्ष में 12 वीं कक्षा के गणित को सीखेंगे और शिक्षण कक्षाओं में पांच अंकों का शुल्क लेगा और हर शहर में खुद को 'सर' कहेंगे।


यह केवल उन लोगों के मामले में है जो हमारी मध्यम वर्ग को तेजी से सेवाएं प्रदान करके अमीर बन गए हैं। दुनिया में रहने वाले लोगों को नहीं जानते और कहते हैं कि देश में बहुत बेरोजगारी है, नौकरी नहीं।


जो अवैध नहीं है, अनौपचारिक नहीं, क्या सच बोलना शर्म की बात है? लोगों को यह जानने की कोई ज़रूरत नहीं है कि क्या कहना है।


लोग कई जगहों पर केवल कागज, यूट्यूब आदि पर बेरोजगारी के बारे में बात करते हैं। मैं यूट्यूब पर भी देखता हूं कि लोग नौकरी खोजने और प्रक्रिया को पार करने की प्रक्रिया को समझाते हुए लेख या वीडियो देख रहे हैं।


मैं उन लोगों को नौकरी कैसे दे सकता हूं जो आज नौकरियों की तलाश नहीं कर रहे हैं? जानें कि किस तरह की नौकरी की जरूरत है, उनकी जरूरतों को समझें, उपकरण का उपयोग कैसे करें, तकनीक को समझें और "पैसा" भाषा में बात करें, न कि "नौकरी"।


"देशी सपने देखें और सच हो, न कि 'विदेशी'।"

अगर आपको यह लेख पसंद है, तो अधिक से अधिक साझा करें, फिर वार्तालाप बदल जाता है। मेरी ब्लॉग साइट यहां है:- yougle123.blogspot.com

आप नीचे दिए गए इस सबसे शक्तिशाली पोस्ट लिंक को भी पढ़ सकते हैं: -
1:- https://yougle123.blogspot.in/search/label/Life%20changed%20quote.?m=1

2:-https://yougle123.blogspot.in/search/label/New%20latest%20Gadget?m=1

My email link is:- jaythakor16597@gmail.com

Post a Comment

Previous Post Next Post