How to earn millions at cost under 10000? || 10000 से कम लागत में कैसे कमाएं लाखो?





Money tips
Yougle

Hello Friends. Welcome to Yougle Tips and Trick. दोस्तों आज का मेरा आर्टिकल उन लोगों के लिए है,




जो यह मानते हैं कि पैसा कमाने के लिए पूंजी होना जरूरी है, और खास तो ऐसे इंसान जो परिस्थितियों का बहाना बनाकर तकलीफ भरी जिंदगी जी रहे हैं।

        नमस्कार दोस्तों मैं आपका दोस्त  Jaypal Thakor। मेरे blog को अगर आपने अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है तो कर लीजिए और सबस्क्राइब कर लिया है तो आपका धन्यवाद।

        दोस्तों मेरा मकसद क्या है? कि मैंने दुनिया में ऐसे कई लोग देखे जो कहते हैं कि हम गरीब लोग हैं हम अपना खुद का बिज़नेस कैसे स्टार्ट अप कर सकते हैं? तो मैं खासकर उन्हीं के लिए यह आर्टिकल लिखा है मैं आज कुछ ऐसा बिजनेस बताता हूं जिसमें थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट और आईडिया अगर अच्छी तरह कैसे उपयोग किया जाए तो आप लाखों कमा सकते हैं। यह मेरी गारंटी है।

         दोस्तो आप सब बिल गेट्स को तो जानते ही होगे। वो कहते थे कि," अगर आप गरीब घर में जन्म लेते हैं तो उसमें आपका कोई दोष नहीं है, लेकिन अगर आप गरीब रहकर भी मर जाए जिंदगी में कुछ किया ही नहीं तो इसमें आपका पूरा दोष है।"

        दोस्तों अगर कोई आदमी पैसा नहीं कमा रहा तो उस आदमी की मूर्खता है। अरे यारों ईश्वर अल्लाह जिसमें भी आप मानते हैं उसने आपके अंदर कोई ना कोई ऐसी शक्ति दी है जिससे आप थोड़ा बहुत तो पैसा कमा सकते हैं। अगर थोड़ा इन्वेस्टमेंट और Idea का उपयोग करें तो हर इंसान इस दुनिया में पैसा कमा सकता है चाहे वह छोटा हो या फिर बड़ा।

        दोस्तो आप यह आर्टिकल पढ़ते-पढ़ते सोच रहे होंगे कि यह बंदा क्या बोल रहा है? यह तो पागल है?  कुछ लोग ऐसा सोचेंगे कि यह बात बोलना आसान है लेकिन कुछ करके दिखाओ ? तो दोस्तों आज मैं आपको ऐसे ही टिप्स दूंगा जो हर गली में मौजूद हैं।

        दोस्तों मैं आपको फ्री में एडवाइस देना चाहता हूं अगर आप यह बिजनेस में सक्सेस होना चाहते हैं? अगर पैसा कमाना चाहते हैं? तो अपने अंदर के इगो को छोड़िए, शर्म को छोड़ दीजिए और फिर इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए वरना यहीं से बंद कर दीजिए।





The Pressers ( कपड़ों को प्रेस करना ) :-

        दोस्तों आपके आसपास कोई ना कोई प्रेस वाला तो रहता ही होगा। आपने उसे देखा है देश के अधिकांश हिस्सों में वह एक कपड़ा प्रेस करने का ₹10 लेता है। छोटे से कपड़े से अगर आगे बढ़ें तो सूट सारी प्रेस करने का वह ₹50 तक लेता है।

        प्रेस वाला 1 दिन में कितना कपड़ा प्रेस कर सकता है? अगर उसे देखेंगे तो मिनिमम 2 से 3 मिनट में एक कपड़ा प्रेस कर देता हूं। एक कपड़े की कीमत ₹10 होती है अगर वह दिन में सिर्फ और सिर्फ 300 मिनट काम करें तो वह 100 कपड़े प्रेस कर पाता है सिर्फ दिन में 5 घंटे काम करने से 1 प्रेस वाला 5 घंटे काम कर के 100 कपड़े प्रेस करने का 1000 रुपया कमा लेता है और महीने में वो 23,000 रुपया कमा सकता है। वह भी दिन में सिर्फ 5 घंटे काम करके।





       दोस्तों आप सोचिए इतनी कमाई तो वह जो इंसान कोई मॉल में या कोई दुकान में दिन में 8 घंटे काम करके भी नहीं कमा पाता। उतना यह प्रेस वाला दिन में सिर्फ 5 घंटे काम करके कमा लेता है। दोस्तों हमने तो सिर्फ उन सभी कपड़ों में सिर्फ और सिर्फ 10 रुपैया की गिनती की है। उन कपड़ों में अगर वह 30, 40 या फिर ₹50 भी ले तो उसकी 1 महीने की इनकम 20000 से बढ़कर वह 40000, 50,000 या फिर ₹60,000 कमा सकता है।

       इस बिज़नेस में अगर हम देखें तो इसमें आपको चाहिए क्या? सिर्फ और सिर्फ एक छोटी सी जगह अरे जगह नहीं है तो क्या हुआ! आप ये बिजनेस घर पर भी खुद का बिजनेस स्टार्ट करके महीने का 3000 से 4000 तक कमा सकते हैं।

       अगर आप अकेले नहीं कर सकते तो एक और वर्कर रख लीजिए। उसे 5000 की पगार दे दीजिए और आप इस बिजनेस को 70000 से 100000 तक कमा सकता है। इतनी इनकम कमाने के लिए कोई इंसान अगर मॉल या फिर कोई नौकरी करता है तो उसे 10 से 15 साल लग जाएंगे।

        अगर हम बाहर की दुनिया में देखें तो कोई Fraser ग्रेजुएट कर के जॉब की तलाश में आता है तो उसे जॉब मिलती है। लेकिन सिर्फ और सिर्फ ₹12000 15000 तक। अरे यह तो मैंने ज्यादा इनकम बताइए, मैंने तो ऐसे भी इंसान देखे हैं जो 8000 महीने की इनकम पर भी जॉब कर लेते हैं। इससे अच्छा तो यह बिजनेस है। यह जो जॉब वाले लोग हैं ना उन्हें भी इतना कमाने के लिए 5- 5 or 6-6 साल लग जाते हैं।

        दोस्तों आज के बाद यह बात कभी नहीं बोलना कि हम गरीब हैं तो अपना बिजनेस स्टार्ट अप नहीं कर सकते। बाजार में पैसा कमाना बहुत कठिन है? नोकरी नहीं मिल रही? ये सभी बात वहीं लोग बोलेंगे जो अपनी लाइफ में कुछ कर है नहीं सकते।

       प्रेस वाला सिर्फ प्रेस करके महीने का ₹30000 से 40000 तक कमाई कर सकता है। इस बिज़नेस में अगर हम देखें कई लोग यह बिजनेस स्टार्ट करना भी नहीं सोचेंगे। क्योंकि इन्हें यह काम छोटा लगता है और ज्यादा पैसा भी चाहिए।

       हमारे यहां लोगों की माइंड सेट क्या है? लोगों को टाइट कपड़े चाहिए, लोगों को इज्जत भी चाहिए, लोगों को पैसे भी चाहिए लेकिन काम करने की मेहनत नहीं चाहिए। इन्हें कपड़े प्रेस करने का बिजनेस छोटा लगता है। अरे यारों कहां का छोटा इसमें इज्जत की बात करते हैं। अरे दोस्तों जमाना काम की इज्जत करता है। आप भी काम की इज्जत करना सीखें। अगर आप इसमें थोड़े बहुत कैपिटल हो जाए तो इसे थोड़े बड़े पैमाने पर शुरुआत कीजिए, फिर थोड़ा और बड़ा कीजिए। इस तरह आप अपने छोटे से बिजनेस को बड़े लेवल तक पहुंचा सकते हैं। मेरे दोस्त इस छोटे से बिजनेस में आप इतना कमा सकते हैं जितना आप ने सोचा भी नहीं होगा इसके लिए सिर्फ और सिर्फ आपको मेहनत और अच्छे आईडिया की जरूरत होगी।

      दोस्तो आज का आर्टिकल कैसा लगा? ये मुझे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताए। अगर आपके पास ऐसे ही कोई छोटे बिजनेस की आईडिया है जो बड़े पैमाने पर कमाई दे सके तो मुझे इस ईमेल द्वारा जरूर बताए। ताकि लोगो की मदद हो सके jaythakor16597@gmail.com

आपको बिजनेस आईडिया चाहिए तो मेरी पॉपुलर पोस्ट पढ़िए।

Top 7 Business idea




1 Comments

  1. Greate pieces. Keep posting such kind of information on your page.
    Im really impressed by your site.
    Hello there, You've done an incredible job.
    I'll certainly digg it and in my opinion suggest to my friends.
    I am confident they will be benefited from this website.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post