10 Morning Routines of Wildly Successful Entrepreneurs

  • 10 Morning Routines of Wildly Successful Entrepreneurs

Successful Entrepreneur
Yougle Tips And Trick

दोस्तो आज में आपको 10 ऐसी Morning Routine के बारे में जिसे बहुत सारे बड़े बड़े सक्सेसफुल एंटरप्रेनयोर अपने जीवन में उपयोग करते है। अगर आप ये 10 टिप्स का पालन करेंगे तो आपका जीवन बदलने में देर नहीं लगेगी। ये में आपको गेरंटी के साथ कह सकता हूं।

(1)  Barbara Corcoran :- Founder of The Corcoran                                               Group 


Make a to-do list the night before.

(रात पहले एक टू-डू सूची बनाएं।)

मैं वैकल्पिक दिनों में एक घंटे और कार्यालय में जॉग के लिए काम करता हूं। कार्यालय में, मैं उस रात की सूची की समीक्षा करता हूं जिसे मैंने रात पहले बनाया था। मैं अपनी प्राथमिकताओं को समझता हूं और उनको पहले करता हूं। उस दिन आपके पास भागने का एक तरीका है, इसलिए यह सुनिश्चित करता है कि सबसे महत्वपूर्ण कार्य किए जाएं।

(2) Tim Draper :- Founding partner of legendary VC                               firm DFJ

Get energized immediately.

( तुरंत ऊर्जा प्राप्त करें। )

मैं जल्दी उठता हूं और बास्केटबॉल खेलता हूं, जो मेरा दिन एंडोर्फिन और स्पष्टता के साथ शुरू करता है। मैं तीन अंडे का नाश्ता करता हूं। मैं दो उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने इनबॉक्स को साफ़ करता हूं: मेरी टीम के लिए किसी भी बाधा को हटाएं और जिस दिन मुझे सामना करना पड़ रहा है, उस दिन के दिन को शुरू करें। मैं इस बात पर प्रतिबिंबित करता हूं कि मुझे अपने यात्रा के दौरान क्या हासिल करना है और दिन का सामना करना पड़ता है।

(3) Tai Lopez :-  investor and advisor to many multimillion-dollar businesses who has built an eight-figure online empire; connect with Tai onFacebook or Snapchat

Your personality determines your ideal routine.

आपका व्यक्तित्व आपके आदर्श दिनचर्या को निर्धारित करता है। )

अधिकांश लोगों के पास एक प्रमुख व्यक्तित्व प्रकार-प्रैक्टिकल, एक्शन, सोशल या भावनात्मक होता है। अपने व्यक्तित्व के प्रकार को जानना आपके सर्वोत्तम दिनचर्या को निर्धारित कर सकता है। प्रैक्टिकल प्रकार एक अत्यधिक संरचित दैनिक दिनचर्या चाहते हैं। मेरे जैसे लोगों को विविधता की आवश्यकता है। मैं जॉगित्सू जॉग या करूंगा। या मैंने अलग-अलग प्रकार की किताबें पढ़ीं, न केवल व्यवसायिक। सामाजिक प्रकारों को लोगों के चारों ओर बनाए गए दैनिक दिनचर्या की आवश्यकता होती है। आप अक्सर मुझे अपने जिम में 10 से 20 लोगों के साथ काम कर रहे स्नैपचैट पर देखेंगे। भावनात्मक प्रकार संवेदनशील होता है और अधिक अंतर्निहित होता है, इसलिए उनके दिनचर्या में बहुत शांत समय और आत्मनिरीक्षण होना चाहिए


(4)  Mark Sisson :- Founder of Primal Blueprint

Fire up your brain.

( अपने मस्तिष्क को फायर करें। )

एक व्यस्त, अप्रत्याशित दिन में प्लग करने से पहले, मैं अपने पूल में ठंडा पानी डुबकी ले जाऊंगा, अपने स्लैकलाइन कौशल को सम्मानित करने में कुछ मिनट बिताएं और खुद को एक कप कॉफी तय करूँगा। 20 मिनट से भी कम समय में लॉस एंजिल्स टाइम्स क्रॉसवर्ड पर हमला करके मैं अपना दिमाग ट्यून कर दूंगा। केवल तभी मैं अपने कार्यालय में जाने और काम करने के लिए तैयार हूं।

(5). Ian Clark :-  Founder and CEO of Activation                                   Products


Take the ultimate brain nutrient when you wake up.



जब आप जागते हैं तो अंतिम मस्तिष्क पोषक तत्व लें। )







मैं एक औंस पानी में एक शुद्ध खनिज पीता हूं, मेरे सिस्टम को बाहर निकालने के लिए संरचित शुद्ध पानी का एक चौथाई पीता हूं, फिर हर मांसपेशियों को जागने के लिए 45 पाउंड केटलबेल के साथ 20 मिनट के तुर्की गेट्स करें। मेरे पास मेरे सेक्सेक्स पर 36 मिनट का सत्र है और महासागर एलीव समुद्री फाइटोप्लांकटन, परम मस्तिष्क पोषक तत्व के तीन मिलीलीटर लेते हैं। मैं अपने पेट पर ईएएसई मैग्नीशियम के 30 स्प्रे का उपयोग करता हूं और अपने स्नान के बाद निचले हिस्से में उपयोग करता हूं, फिर सेलुलर मरम्मत के लिए एक पूरक लेता हूं। नाश्ते के लिए, मैं तीन अलग-अलग प्रकार के फल और दो खेत ताजा उर्वरित कार्बनिक चिकन अंडे खाते हैं। अंत में, मेरे पास एक हरा चिकनी है।







(6)  

Elle Russ :- best-selling author The Paleo                                       Thyroid Solution





इरादे से अपने दिन को निर्धारित करें।




बिस्तर से बाहर निकलने से पहले, मुझे कवर के नीचे खींचने और मेरे शरीर और स्वास्थ्य के लिए कृतज्ञता व्यक्त करने में कुछ मिनट लगते हैं । मैंने दिन के लिए एक इरादा निर्धारित किया, और आम तौर पर इसे अपने आप से जोर से कहते हैं। मैं अपने लक्ष्यों के बारे में अधिक इरादे निर्धारित करते समय पानी का पूरा गिलास पीता हूं, कॉफी या चाय बना देता हूं, कुछ मोमबत्तियां और डेड्रीम लाता हूं। मैं धीरे-धीरे ईमेल की जांच करने और अभ्यास के लिए घर छोड़ने से पहले जितना काम कर सकता हूं उतना काम करने के लिए स्नातक हो जाता हूं।



(7) 


Jon Braddock :-  Founder and CEO of My Life &                                    Wishes









अपनी एक या दो सबसे बड़ी प्राथमिकताओं का निर्धारण करें।




मैं सुबह 5:30 बजे उठता हूं, मैं 20 औंस पानी पीता हूं, जो मेरे चयापचय को कूदता है। तब मैं उन चीज़ों की त्वरित आभार सूची लिखता हूं जो मैं उस सुबह के लिए आभारी हूं । मैंने दिन के लिए अपना इरादा निर्धारित किया, मुझे लगता है कि मुझे अपने लक्ष्यों की दिशा में सकारात्मक रूप से स्थानांतरित किया गया है और एक शानदार दिन है, मुझे यह महसूस करने के लिए एक या दो सबसे बड़ी चीजें निर्धारित करनी होंगी।



(8) 




Adèle McLay:-  business growth consultant,                                        author, speaker












महानता 8 बजे से पहले होती है



मैं बहुत शुरुआती राइज़र हूं: 4:15 बजे पहला अलार्म कॉल है, जो अलार्म दो से पहले सुबह 4:30 बजे आभार से 15 मिनट का संकेत देता है, जब मैं बिस्तर से बाहर निकलता हूं और 5 बजे से 6 बजे तक जिम जाता हूं हूँ सत्र बॉडीबिल्डिंग एक व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ; 6:30 से शाम 7 बजे ध्यान और दृष्टि का समय है, जहां मैं अपने लक्ष्यों और सपनों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं; 7:15 से 7:45 बजे परिवार का समय है। सुबह 8 बजे, काम शुरू होता है।




(9) 









Chris Plough :- entrepreneur advisor and serial                                    entrepreneur


















अपने आप, दूसरों, रचनात्मकता और मिशन पर काम करें।


सबसे पहले खुद की देखभाल करता है। मैं ध्यान करता हूं, अपने पांच मिनट जर्नल का उपयोग करता हूं , चलता हूं और व्यायाम करता हूं , और एक प्रोटीन शेक पीता हूं । फिर मैं दूसरों की किसी तरह से मदद करके दूसरों की देखभाल करता हूं: मैं प्लसशेयरऑनलाइन पोस्ट करता हूं , कृतज्ञता का एक लिखित नोट भेजता हूं या सार्थक परिचय देता हूं। मैं आमतौर पर एक लेखन सत्र के माध्यम से बनाता हूं, हालांकि कभी-कभी मैं चित्र खींचता या बना देता हूं। अंत में, मैं अपने मिशन की ओर एक सार्थक कदम उठाता हूं।



(10) 









Dr. Nick Zyrowski :- founder of NuVision                                                      Health  Center













प्रारंभिक शांति सफलता की ब्लूप्रिंट बनाती है। 




एक डॉक्टर, उद्यमी और छोटे बच्चों के पिता के रूप में, मेरे दिन अच्छी तरह से निष्पादित नहीं होने पर आसानी से अराजक हो सकते हैं। मैं 6:30 बजे जागता हूं और कम से कम 30 मिनट शांतिपूर्ण एकांत के साथ कोई व्याकुलता नहीं है। जब मैं दिमागी ध्यान के माध्यम से सही दिमाग में अपना मन प्राप्त करता हूं, दिन के लिए अपने लक्ष्यों की समीक्षा करता हूं, कुछ शैक्षिक पढ़ने और प्रार्थना करता हूं, तो मैं अपनी सुबह कॉफी बोता हूं। सकारात्मक सोच आपके दिमाग में अत्यधिक शक्ति पैदा करती है, इसलिए मैं दृढ़ता से इस मानसिक स्थिति का पीछा करता हूं। यदि मैं अस्थायी उपवास का अभ्यास नहीं कर रहा हूं, तो मैं अपने बहुत ही हल्के नाश्ते को पकड़ूंगा, अपने नवीनतम प्रयोगशाला रक्त परीक्षणों के आधार पर कुछ हद तक पोषक तत्वों की खुराक लें, फिर दिन को जब्त करने के लिए जुनून और ऊर्जा के साथ आग पर काम करने के लिए सिर।



Post a Comment

Previous Post Next Post