How To Create Your Own Personal Stickers On WhatsApp.|| Personal Apne WhatsApp Sticker Kaise Banaye. Full Details In Hindi

How To Create Your Own Personal Stickers On WhatsApp.|| Personal Apne WhatsApp Sticker Kaise Banaye. Full Details In Hindi





WhatsApp ने कुछ दिनों पहले WhatsApp Sticker की अपनी बहुत प्रतीक्षित फीचर लॉन्च की है और पहले से ही वे भारत में hit बन गए हैं। WhatsApp Sticker भारत में तत्काल हिट बन गए हैं क्योंकि उन्हें दिवाली त्यौहार के लिए समय पर लॉन्च किया गया था और लोगों ने उन्हें अपने परिवार और दोस्तों को त्यौहार बधाई भेजने के लिए इस्तेमाल किया था। यदि आप WhatsApp Messaging App के उपयोगकर्ता हैं, तो हो सकता है कि आपका खाता धनतेरस और दिवाली ग्रीटिंग स्टिकर से भरा हो।





How To Create Your Own Personal Stickers On WhatsApp.|| Personal Apne WhatsApp Sticker Kaise Banaye. Full Details In Hindi

व्हाट्सएप ने न केवल स्टिकर लॉन्च किए हैं बल्कि उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के अनुकूलित स्टिकर बनाने की भी अनुमति दी है। "अगर आप व्हाट्सएप के लिए अपना खुद का स्टिकर बनाना चाहते हैं, तो आप उन्हें एंड्रॉइड या आईओएस ऐप में पैकेज कर सकते हैं। आप अपने स्टिकर एप को किसी अन्य ऐप की तरह Google Play Store या Apple App Store पर प्रकाशित कर सकते हैं, और जो उपयोगकर्ता डाउनलोड करते हैं और अपना ऐप इंस्टॉल करें व्हाट्सएप के भीतर से उन स्टिकर को तुरंत भेजना शुरू कर देगा, "यह कहा गया है।

Can't Miss:- Must be Read How to earn millions at cost under 10000? 

How to create WhatsApp stickers, sticker app of your own for Android


  1. Google Play Store पर जाएं और ऐप 'Sticker maker for WhatsApp' इंस्टॉल करें।
  2. ऐप खोलें 'Create a new stickerpack' बटन पर क्लिक करें.
  3. वह नाम दर्ज करें जिसे आप अपने स्टिकर पैक को देना चाहते हैं। Author का नाम भी दर्ज करें।
  4. अब आपके द्वारा बनाए गए फ़ोल्डर / पैक को खोलें। आपको तीस स्टिकर की क्षमता वाले 'Tray Icon' दिखाई देंगे।
  5. 'Tray icon' जगह पर क्लिक करें। यह आपको डिवाइस स्टोरेज एक्सेस के साथ फोन के कैमरे का उपयोग करने की अनुमति के लिए पूछेगा।
  6. या तो 'फ़ाइल चुनें' विकल्प का उपयोग करके किसी भी image का चयन करें या 'Take Photo' विकल्प का उपयोग कर image capture करें। Image प्राप्त करने के बाद, आपको उस Image के लिए अपनी अंगुली का उपयोग करके एक रूपरेखा तैयार करनी होगी, जिसे आप स्टिकर बनाना चाहते हैं।
  7. अब, 'Yes, Save Sticker' विकल्प पर टैप करें। 'Published Sticker Pack' बटन का उपयोग करके इसे प्रकाशित करने से पहले आपको कम से कम तीन स्टिकर जोड़ना होगा।
  8. हरे रंग के बटन पर क्लिक करने से आपसे पूछेगा कि क्या आप अपने व्हाट्सएप में स्टिकर पैक जोड़ना चाहते हैं। चूंकि ये स्टिकर आपके लिए विशिष्ट हैं, केवल आप इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे।





हालांकि, अगर आप एक स्टिकर ऐप बनाना चाहते हैं जिसे कोई भी उपयोग कर सकता है, तो व्हाट्सएप ने आपके लिए निम्नलिखित निर्देश दिए हैं:

अपनी खुद की स्टिकर कला बनाने के लिए, आपके स्टिकर को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:

  • प्रत्येक स्टिकर एक ऐसी छवि है जिसमें transparent background. होती है।
  • स्टिकर बिल्कुल 512x512 पिक्सल होना चाहिए।
  • प्रत्येक स्टिकर 100 KB से कम होना चाहिए। अपने स्टिकर के फ़ाइल आकार को कम करने के सुझावों के लिए नमूना ऐप्स से जुड़े README फ़ाइलें देखें।





आपको एक आइकन भी प्रदान करना होगा जिसका उपयोग व्हाट्सएप स्टिकर picker or tray में आपके स्टिकर पैक का प्रतिनिधित्व करने के लिए किया जाएगा। यह image 96x96 पिक्सल होनी चाहिए और 50 KB से कम होना चाहिए। अपने tray icon के फ़ाइल आकार को कम करने के सुझावों के लिए नमूना ऐप्स से जुड़े README फ़ाइलें देखें।

In addition to the requirements above, we strongly recommend the following when designing your stickers:

स्टिकर white, black, colored and patterned सहित विभिन्न background पर प्रस्तुत करेंगे। इस कारण से, we recommend करते हैं कि आप प्रत्येक स्टिकर के बाहर 8-pixels #FFFFFF स्ट्रोक जोड़ें। इस नमूना फ़ोटोशॉप (PSD) फ़ाइल देखें।




वास्तविक स्टिकर image और 512x512 pixel canvas के edge के बीच 16-पिक्सेल मार्जिन होना चाहिए।

हालांकि, अपने व्हाट्सएप स्टिकर ऐप को विकसित करने के लिए, आपके पास डेवलपर की knowledge होनी चाहिए। अपने प्रयासों को कम करने के लिए, WhatsApp ने अपनी वेबसाइट पर Android और iOS डेवलपर दोनों के लिए नमूना ऐप्स और कोड भी प्रदान किए हैं।

1 Comments

  1. VISIT XTECHGURU.COM FOR DAILY DEAL AND OFFERS

    ReplyDelete
Previous Post Next Post