UPSC ESE Main Exam 2018 Final Results Declared on upsc.gov.in – check results now

UPSC ESE Main Exam 2018 Final Results Declared on upsc.gov.in – check results now


Union Public Service Commission, UPSC ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, ESE MAIN 2018 के लिए अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं। ESE Main परीक्षा 2018 अंतिम परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। विभिन्न सेवाओं में नियुक्ति के लिए UPSC द्वारा 511 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है। परिणाम जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर विजिट कीजिए।

लिंक:- upsc.gov.in

UPSC ESE Main Exam 2018 Final Result

UPSC द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, सिविल इंजीनियरिंग के लिए 161 उम्मीदवार, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 136, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए 108 और इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के लिए 106 को संक्षिप्त सूचीबद्ध किया गया है। सूची में, 50 उम्मीदवारों के चयन को अस्थायी रखा गया है और पुष्टि के आधार पर conform कीया जाएगा।

नोटिस के अनुसार, "उम्मीदवारों को नियुक्ति की पेशकश, जिसका परिणाम अस्थायी रखा गया है, तब तक जारी नहीं किया जाएगा जब तक कि आयोग मूल दस्तावेजों (ऐसे उम्मीदवारों से प्रतीक्षित) की पुष्टि नहीं करता है और उनकी अस्थायी स्थिति को साफ़ करता है। इन उम्मीदवारों की अस्थायीता केवल तीन महीने की अवधि के लिए वैध रहेगी [यानी। अंतिम परिणाम की घोषणा की तारीख से 11/02/2019 तक]। 

ऐसे अस्थायी उम्मीदवारों को केवल अपने मूल दस्तावेज आयोग को जमा करना होगा। यदि उम्मीदवार आयोग द्वारा आवश्यक आवश्यक दस्तावेज जमा करने में विफल रहता है, तो उपर्युक्त निर्धारित अवधि के भीतर, उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में कोई और पत्राचार नहीं किया जाएगा। "

परिणामों की जांच करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जा सकते हैं। 

Alternatively, simply click on the direct link here for ESE Mains 2018 Final Results.

Apart from the recommendations, इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा नियम 2018 के नियम 13 (iv) और (v) के अनुसार यूपीएससी द्वारा 140 उम्मीदवारों की एक आरक्षित सूची भी रखी गई है।




Post a Comment

Previous Post Next Post