Vivo X21 Full Review and Specifications details in Hindi.

Vivo X21 review
Vivo X21

कैसे हैं दोस्तों? आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे विवो एक्स21 मोबाइल रिव्यू की बारे में। दोस्तों विवो ने लॉन्च कर दिया है इंडिया में अपना ब्रांड न्यू फोन Vivo X21। यह वर्ल्ड का पहला ऐसा डिवाइस है जिसमें आपको स्क्रीन के अंदर ही फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। इसका मतलब है कि इस आर्टिकल में आपको नई टेक्नोलॉजी के बारे में पता चलेगा तो प्लीज आप इसे पूरा पढ़िएगा।

इस फोन में कई ऐसे खास फीचर की बात करें तो इसमें सबसे इंटरेस्टेड बात यह है कि इसके अंदर फिंगरप्रिंट सेंसर है जो आपको स्क्रीन के अंदर ही मिलेगा। यह नई टेक्नोलॉजी सबसे पहले सिर्फ और सिर्फ Vivo लेकर आया है। इसके दूसरे इंपॉर्टेंट फीचर की बात करें तो इसमें dual pixel sensor दिया गया है। इसमें तीसरी इंपॉर्टेंट फीचर है इसकी मेमोरी इसमें आपको 6 GB की रैम 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसका चौथा इंपॉर्टेंट फीचर की बात करें तो इसमें आपको Face Access मिलेगा।

Display & Design :-

दोस्तों Vivo X21 फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 19:9 Full View FHD+ डिस्प्ले आपको मिलेगा।इस फोन के डिजाइन की बात करें तो Vivo X21 डिस्प्ले आपको curved shape में आपको मिलेगा। इसका डिस्प्ले भी बहुत आकर्षक लगता है। विवो के इस फोन के body ratio अगर देखें तो 90.3% स्क्रीन है। जिससे गेम और वीडियो में आप पूरा लुफ्त उठा सकते हैं। फोन के फ्रंट साइड में आपको 6.28 inches का नोच वाला डिस्प्ले दिया गया है।

इस फोन में बैक साइड की बात करें तो इसमें आपको अच्छा glass finishing मिलता है और इस फोन में डुअल कैमरा भी दिया गया है।Vivo X21 फोन का डिजाइन भी खुद विवो ने की है। जो काफी अच्छा डिज़ाइन किया है।

Processor :-

दोस्तों इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको Snapdragon 660 का use किया गया है। जिसमें आपको 6 GB की रैम और 128 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है।

Storage :-

इस फोन के storage की बात करें तो इसमें आपको 6 GB का ram दिया गया है। अगर आप इसे expand करना  चाहते हैं तो आप इसे 128 जीबी तक एक्सपैंड कर सकते हैं।लेकिन अभी यह फोन दो वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। (1) इसमें पहला फोन है जिसमें आपको 6 GB का रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। ( 2 ) दूसरा वेरिएंट है जिसमें 6 GB का रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

Camera :-

इस फोन के कैमरा की बात करे तो इस फोन में आपको verticle में डुअल कैमरा दिया गया है। जहां पर इसका primary camera 12MP (f/1.8) or Secondary camera 5Mp (f/2.4) का दिया गया है। अगर इस फोन में फ्रंट कैमरा 8MP (f/2.0)  का दिया गया है।

इसके अलावा इस फोन में आपको IR field functionality भी दिया गया है, 3D मैपिंग भी दिया गया है और facial access फीचर दिया गया है और इसके साथ साथ LED फ़्लैश भी दिया गया है।

Battery :-

इस फोन में अगर बैटरी की बात करे तो इसमें आपको 3200mAH की बैटरी दी गई है और इसके साथ आपको इसमें एक फास्ट चार्जर भी दिया गया है।

Operating System :- 

इस फोन के O.S की बात करें तो इसमें आपको Latest Android 8.1 Oreo दिया गया है और इसके साथ साथ आपको Customize Larger Of Font Touch O.S 4.0 भी दिया गया है।

Connectivity & Sensor :-

अगर इस फोन के Connectivity और Sensor की बात करें तो इस फोन में आपको 4G Volte LTE Connection भी दिया गया है। इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5.2 दिया गया है इसमें वाईफाई 8.02.11 ac band दिया गया है। इसके साथ-साथ इसमें USB with OTG भी दिया गया है और इसमें GPS भी दिया गया है।

इस फोन के Sensor की बात करें तो इसमें Normal Fingerprint sensor भी दिया गया है और इसके अलावा इस फोन का सबसे बढ़िया खास फीचर (Under Display Fingerprint Scanner) अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्केनर भी दिया गया है और इसके साथ-साथ आपको Gyroscope , Gravity Sensor , Proximity Sensor भी दिया गया है।

Price :-

इस फोन price अभी इंडिया में कंपनी ने 35000₹ रखी गई है। जो मेरे हिसाब से थोड़ा ज्यादा रखी है। अभी ये फोन इंडिया में लॉन्च नहीं हुआ है। जब लॉन्च होगा तब आप मेरे ब्लॉग से फोन खरीद सकते है। लेकिन अभी आप विवो के दूसरे फोन खरीदना चाहते हैं तो मैंने नीचे लिंक दिया है। उस पर जाकर खरीद करने पर आपको अच्छा डिस्काउंट भी मिल सकता है।

Vivo V9 (19:9 FullView Display, Sapphire Blue) with Offers




Post a Comment

Previous Post Next Post