Nokia 7plus full review in Hindi

Nokia 7plus full review in Hindi

Hello Friends. Welcome to Yougle Tips and Trick. बढ़िया बिल्ड क्वालिटी, 18:9 ratio वाला डिस्प्ले और रिजायर ऑप्टिक्स वाले कैमरा। जी हां दोस्तों आज हम बात करेंगे Nokia 7plus मॉडल की। आपको एक बात बता दूं कि Nokia के ब्रांड अभी एचएमडी ग्लोबल के पास है तो अभी के फोन एचएमडी ग्लोबल ने बनाया है ना कि Nokia ने।

Display or Design:-

आप जब पहली बार इस फोन को देखते हैं तो यह 18:9 डिस्प्ले वाला पहला Nokia ब्रांडेड फोन है। इसके अलावा अगर हम बात करें की डिजाइन की तो इसके कॉर्नर डिस्प्ले को शेप में है जो हमें पिक्सेल की याद दिलाता है अगर इसकी डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6 इंच का डिस्प्ले लगा हुआ है जिसमें 1080×2160 फूल Hd प्लस रिजॉल्यूशन चलता है।
इसकी प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग किया गया है। इसका व्यू एंड एंगल बहुत ही अच्छा है।

इस फोन में एचएमडी ग्लोबल ने copper का उपयोग किया गया है इसका mid frame, कैमरा सराउंड, फिंगरप्रिंट सेंसर और ब्रांडिंग भी कोपर में दिया गया है। यह फोन दो कलर वेरिएंट में अभी उपलब्ध है।
(1) White  (2)  Black
इस फोन में मेटल बॉडी है लेकिन Nokia ने इस पर सिरामिक कोटिंग भी दिया गया है

Camera:-

Nokia 7 प्लस के कैमरा की बात करें तो, इस फोन में डुअल कैमरा है। इस फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा 13 मेगापिक्सल का टैली फोटो कैमरा लगा हुआ है। इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

Connectivity:-

Nokia 7 प्लस के फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह फोन डुअल सिम डिवाइस है पर इसमें हाइब्रिड सिम ट्रे आता है। इसका मतलब है कि अगर आपको इसकी स्टोरेज बढ़ानी है तो आप सेकंड SIM यूज नहीं कर पाएंगे। ये फोन 4जी पर भी चलता है पर उस फोन में 4जी सिम सिर्फ फर्स्ट सिम में ही यह सुविधा उपलब्ध दी गई है। सेकंड सीम सिर्फ 2जी और 3जी पर चलता है।

Processor:-

Nokia 7 प्लस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है और यह इंडिया में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ लांच होने वाला पहला फोन है। इस फोन में 4GB की रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। इस फोन की स्टोरेज ऑफ 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

Software:-

Nokia 7 प्लस फोन के सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह फोन गूगल के एंड्रॉयड वन के प्रोग्राम में शामिल है। इस फोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो का सॉफ्टवेयर दिया गया है।

Battery:-

Nokia 7प्लस फोन के बेस्ट फीचर की बात करें तो वह है इसकी बैटरी। Nokia ने इस फोन में 3800 mAh की बैटरी दी गई है जो बिल्कुल बढ़िया परफॉरमेंस देती है।

अगर Nokia 7 प्लस फोन के शॉर्ट में इस फोन की खूबियां और कमियां की बात करें तो इस फोन की प्राइस ₹25999 रखी गई है।

Advantage ( खूबियां ) :-


  • प्रीमियम बिल्ड
  • पावरफुल प्रोसेसर
  • दमदार बैटरी लाइफ
  • स्टोक एंड्रॉयड
  • अच्छे कैमरे


Disadvantage ( कमिया ) :-


  • कम रोशनी में केमेरा परफॉमेंस


Conclusion:-

दोस्तों यह था Nokia सेवन प्लस का रिव्यू अगर देखा जाए तो यह फोन बहुत ही जबरदस्त डिवाइस है। जिसके अंदर आपको काफी सारे फीचर मिलते हैं, आपको बढ़िया डिस्प्ले मिलता है, लेटेस्ट प्रोसेसर, बढ़िया कैमरा मिलता है, बढ़िया बैटरी मिलती है, फास्ट चार्जिंग मिलता है और देखा जाए तो यह फोन डिजाइन और लुक के मामले में भी बहुत अच्छा है। आप इस फोन को बिना कुछ सोचे समझे नहीं सकते है।

Post a Comment

Previous Post Next Post