इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए हुई 3 सबसे बड़े खिलाड़ियों की ट्रेडिंग.

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए फ्रेंचाइज के बीच पिछले कुछ समय से खिलाडियों ट्रेडिंग चल रही थी। जो आज 14 नवंबर को लास्ट डेट थी। और आज पूरी हो चुकी है। तो आइए जानते है कौन कोन सी बड़ी 3 ट्रेडिंग हुई, कोन से प्लेयर को बाहर का रास्ता देखने को मिला तो वहीं कुछ टीमों को अच्छे प्लेयर भी मिले। अगर आप भी क्रिकेट लवर है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़िए।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है।

IPL 2020 treading

1. अजिंक्या रहाणे







जैसा कि आप सब जानते है कि इंडिया के टेस्ट के वाइस कप्तान रहाणे 2011 से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते आ रहे है और टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। साथ ही साथ वह राजस्थान की और से टॉप स्कोरर भी रह चुके हैं। लेकिन पता नहीं क्यों राजस्थान की टीम ने इनको छोड़ दिया। ​


अभी रहाणे दिल्ली की टीम से जुड़ चुके हैं लेकिन वह दिल्ली की तरफ से खेलेंगे अभी तय नहीं हुआ है। अगर रहा ने दिल्ली की तरफ से खेलते हैं तो दिल्ली डेयरडेविल्स को टॉप ऑर्डर में अच्छी मजबूती मिलेंगे। जो आज तक रहाणे राजस्थान को टॉप ऑर्डर में मजबूती देते आए थे वह अब दिल्ली को मिलेगा।


2. ट्रेंट बोल्ट






न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आप जानते ही होगे। आप सब जानते ही हैं कि दिल्ली की बॉलिंग यूनिट का सबसे बड़ा हथियार है ट्रेंट बोल्ट और रबाडा। लेकिन आज ट्रेंट बोल्ट को भी दिल्ली ने ट्रेड किया है और ट्रेंट बोल्ट अब मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे।

यहां पर दिल्ली की तरफ से देखें तो उनको कुछ नुकसान हुआ है लेकिन हो सकता है कि वह आगे आने वाले ऑक्शन में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को खरीदना चाहते हो। और मुंबई के टीम की तरफ से देखें तो मुंबई की बॉलिंग यूनिट और ज्यादा मजबूत हो चुकी है। टीम में ऑलरेडी पहले से ही जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसे टॉप क्लास बॉलर थे और ऐसे में ट्रेंड बोल्ट का आना उनके लिए तुरुक का इक्का साबित हो सकता है।


3. सैम बिलिंग






चेन्नई की टीम की ओर से भी सैम बिलिंग्स को ट्रेड किया गया है उन्हें छोड़ दिया गया है। बिलिंग्स को छोड़ने के पीछे का कारण यह भी माना जाता है कि उनको ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है और ज्यादा उनकी टीम में जगह भी नहीं बनती है इसी वजह से उनको टीम से छोड़ा गया है।


आईपीएल 2020 के लिए यह थी तीन बड़ी ट्रेडिंग। और भी ट्रेडिंग हुई है जिनमें कृष्णप्पा गौतम राजस्थान टीम से ट्रेड हुए है और अब पंजाब की ओर से खेलेंगे। कृष्णप्पा गौतम को रविचंद्रन अश्विन की जगह पंजाब में शामिल किया गया है।

इस लिस्ट में अश्विन का नाम भी आता है। अब से अश्विन भी पंजाब की टीम को छोड़कर दिल्ली की ओर से खेलने वाले हैं। दूसरी ओर पंजाब के तेज गेंदबाज में से एक अंकित राजपूत अब पंजाब की टीम को छोड़कर अब राजस्थान की ओर से खेलते हुए देखने को मिलेंगे।






Post a Comment

Previous Post Next Post