New latest phone :- Vivo V9

       कैसे हो दोस्तो? युगल में आप सबका स्वागत है। आप सब लोग जानते ही होंगे कि अगर आपने नोटिस किया होगा तो आपको पता ही होगा कि अगर Apple को कोई ब्रांड सबसे ज्यादा Follow करते है तो वो है Vivo ओर Oppo। पिछले साल Apple ने अपना Notch display फोन IPhone X Launch किया था तो वहीं Vivo भी अपना Notch डिस्प्ले वाला फ़ोन launch कर चुकी है। इसका नाम है Vivo V9। हालांकि यह कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन ग्राहकों के लिए अच्छी बात कही जा सकती है क्योंकि जब एक और आपको Apple iPhone X  खरीदने के लिए आपको ₹100000 खर्च करने पड़ रहे तो वही Vivo V9 को खरीदने के लिए आप को 4 गुना कम देने होगे पर देखना यह है कि क्या इस कम कीमत पर यह फोन अपने specifications justify करता है या नहीं तो चलिए देखते हैं विवो वी 9 का डिटेल रिव्यु।

You can by vivo v9 so click here:- Vivo v9

Design:-


        विवो के पिछले कुछ फोन पॉलीकार्बोनेट के बने हुए थे तो इस साल भी इस फोन को पॉलीकार्बोनेट ही बनाया गया है हालांकि इसके बैक साइड पर आपको मेटालिक्स फिनिश मिलेगी। इस वजह से फोन आपको जरूर लुभाएगा। यही नहीं कंपनी ने इसे तीन कलर में लॉन्च किया है। (1) Pearl Black (2) Gold (3) Energetic Blue.
       साथ ही साथ यह फोन काफी स्लिम है और लाइट वेट भी है अगर इस फोन को हाथ में पकड़ेगें तो आपको अच्छी Grip देगा और साथ ही साथ आपको बता दूं कि Back side पर जो फिंगरप्रिंट सेंसर है. जो काफी फास्ट और एक्यूरेट है और टच मात्र से ही फोन अनलॉक हो जाता है। हालाकि इतनी सारी अच्छाइयां के बाद मुझे इसमें एक कमी दिखी है कि इसमें Micro USB port मिलता है पर विवो वी 9 का सबसे आकर्षक पॉइंट है इसका डिस्प्ले इसमें आपको मिलता है। 6.3 inch FHD + Display, जोकि गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड है और जैसे ही आप इस फोन को फ्रंट से देखेंगे तो आपको काफी हद तक iPhone 10 की तरह ही दिखेगा। आप इसकी अच्छी स्पीकर क्वालिटी की वजह से इसमें अपनी वीडियो को एंजॉय कर पाएंगे और साथ ही साथ आप अपने गेमिंग का काफी अच्छा लुफ़्त उठा पाएंगे।

Performance:-

       अब बात जब गेमिंग की आई है तब इस फोन में आप हैवी ग्राफिक गेम्स भी आप आसानी से चला पाएंगे। जी हां आप को मिलता है स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर जो कि स्नैपड्रैगन 625 से थोड़ा अपग्रेड है और साथ ही साथ इसमें 4GB की रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज जिसे आप डेडीकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के जरिए expand कर सकते हैं। इसी वजह से यह फोन रोज-ब-रोज के कामकाज में भी आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा।

Battery:-
        वही कंपनी ने इस में 3260 एमएएच की बैटरी दी हुई है। अगर इस फोन को आप heavy use करेंगे तो आपका यह लगभग 1 दिन तक साथ तो निभाही देगा। लेकिन  इस फोन में मुझे एक दिक्कत देखने को मिली है वह है जब भी आप इस फोन को चार्जिंग में लगाते हैं तो हमें थोड़ा हिटिंग का problem देखने को मिलता है।

Camera:-

        विवो वी 9 का जो दूसरा सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है जो कि इस का केमेरा। इसमें आपको मिलता है 16 MP + 5 MP का dual sensor। जिसमे 1 sensor F2.0 ओर दूसरा F2.4 का version less लैस है। साथ ही साथ एक सेंसर जो depth sensing के लिए काम आता है। इसमें आपको क्लेरिटी के साथ-साथ डिटेलिंग भी मिल रही है। इस का कैमरा चाहे low light situation हो day light इस का कैमरा बेहद ही दमदार है। अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो मैं आपको advise देता हूं कि यह फोन सिर्फ आपके लिए ही बना है। आप इसे तुरंत खरीद लीजिए। link:-My Shop Vivo V9

Software:-

      इस फोन में जो सॉफ्टवेयर आपको मिलता है वह है Android Oreo। जिसमें कंपनी ने एक खुद के font touch OS 4.1 की lacking दी गई है। इसी वजह से यह फोन कभी-कभी थोड़ा lack हो जाता है। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि, कंपनी उसे जल्द से जल्द नया अपडेट देगी। जीसके बाद प्रॉब्लम भी सॉल्व हो जाएगी पर हां इस फोन में ऑपरेटिंग सिस्टम में कई इंट्रस्टिंग फीचर मिलते हैं जैसे कि Dual apps, Split screen, FM radio और OTG सपोर्ट भी दिया है।

     इस फोन के सभी पिक्चर देखने के बाद सवाल यह है, कि क्या Vivo V9 खरीदना चाहिए या नहीं? हालांकि यह फोन हर पहलू पर एकदम खरा उतरता है लेकिन इस फोन को खरीदने के लिए जो सबसे बड़ी अड़चन है। वह इसकी कीमत जो कि आज इस से भी कम कीमत पर आज आपको काफी क्या capable डिवाइस मिल जाते हैं। जैसे कि शाओमी का रेडमी नोट 5 प्रो। यहां पर है नोट करने वाले बात है विवो वी 9 को खरीदने के लिए आपको किसी भी लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और साथ ही साथ इस फोन को आप ऑफलाइन किसी दुकान से भी खरीद सकते हैं। दोस्तो इस फोन  लेकर यह मेरी राय थी इस फोन को लेकर आप क्या सोचते हैं प्लीज मुझे ईमेल करें या कमेंट बॉक्स में लिखीए।

Highlight for VIVO V9 :-


  • 4GB RAM + 64GB ROM + EXPANDABLE 256 GB
  • 6.3 INCH FULL HD + DISPLAY
  • 16MP + 5 MP DUAL CAMERA AND 24 MP FRONT CAMERA
  • 3260 mAH Li-ion BATTERY
  • QUALCOMM SNAPDRAGON 626 PROCESSOR
 अगर आप इस अच्छे फोन को खरीदना चाहते तो बिना कोई देरी किए हुए इस लिंक पर क्लिक कीजिए। जहां पर लिमिटेड स्टॉक ही है,:-  My Shop Vivo V9

Post a Comment

Previous Post Next Post