3 Simple Healthy Relationship Tips for Couples in Hindi





3 Simple Healthy Relationship Tips for Couples full Detail in Hindi.  एक मजबूत, healthy relationship आपके जीवन में सबसे अच्छा समर्थन में से एक हो सकता है। हालांकि, ज्यादातर couple कभी भी उस स्थिति से happy नहीं होते हैं जो वे एक साथ होते हैं और सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न हैं कि...

हम अपने रिश्ते को कैसे काम करते हैं?

What is it that happy couples do right?

हर किसी का relation अनोखा होता है कई अलग-अलग कारणों से लोग एक साथ आते हैं। लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो good relationship में common होते हैं।

Couple के लिए basic healthy relationship tips को जानने से उन्हें सार्थक (meaningful), पूर्ण (fulfilled) और रोमांचक(exciting) relationship रखने में मदद मिलती है।
Relationship Tips for Couples in Hindi

Simple Healthy Relationship Tips for Couples Full Detail In Hindi








Keep Communicating

Communication हमेशा couple के लिए पहला healthy relationship tips क्यों है?

खैर, यह क्यों है। अपनी आवश्यकताओं, आशंकाओं और इच्छाओं को व्यक्त करें, एक couple के रूप में विश्वास निश्चित रूप से आपके बंधन को मजबूत करेगा।

नियमित आधार पर एक दूसरे के साथ उसकी खबर उसके साथ अकेले मिलने का समय बनाएं। हालाँकि, केवल पेरेंटिंग और घर को बनाए रखने से अधिक के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है।

लंबी अवधि में अपने साथी से जुड़े रहने के लिए गहन या अधिक व्यक्तिगत विषयों पर चर्चा करने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट बिताने की कोशिश करें।

Simple Healthy Relationship Tips for Couples Full Detail In Hindi


Keep it interesting







क्या आप बहुत लंबे समय के लिए अपने साथी के साथ मस्ती करना चाहते हैं?

यदि हाँ तो अपने relationship को interesting बनाए रखने के प्रयास करे।

ज्यादातर लोग इस बात से सहमत होंगे कि लंबे समय तक रिश्ते में रहने के बाद बोरियत (boredom) चिपक जाती है। रिश्ते के माध्यम से इसको maintain रखना आसान नहीं है।

काम और बच्चे आपके साथी से जुड़े रहना मुश्किल बनाते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि कोशिश करने के लिए कोई कारण नहीं हैं! चाहे आप छह महीने या छह साल के लिए एक साथ रहे हों, प्रत्येक दिन कुछ समय बिताएं जैसे कि आपने अभी डेटिंग शुरू की है।

हमेशा रूटीन से बाहर निकलने और नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार और लचीला होना चाहिए, चाहे वह एक खेल को एक साथ देख रहा हो, dance कर रहा हो या एक साथ खाना पका रहा हो।

व्यस्त कार्यक्रम अक्सर couple के sex life को प्रभावित करता है। जरूरत पड़ने पर समय और दिन निर्धारित करें क्योंकि intimate encounter यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि आपकी शारीरिक और भावनात्मक जरूरतें पूरी हों।

Simple Healthy Relationship Tips for Couples Full Detail In Hindi


Ask for what you want







यदि couple के लिए एक healthy relationship tip है जिसे सबसे अधिक अनदेखा किया जाता है, तो यह पूछा जाता है कि आप अपने साथी से क्या चाहते हैं। समय के साथ, हम मानते हैं कि हमारा साथी हमें इतना अच्छी तरह से जानता है कि हमें पूछने की जरूरत नहीं है हम जो चाहते हैं।

सिर्फ इसलिए कि आप सबसे लंबे समय तक एक साथ रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपका साथी आपको अंदर और बाहर जानता है।

इस तरह की धारणा है जो नालियों को बेवकूफों के झगड़े में डालती है, इसका कारण यह है कि एक छोर पर उम्मीदें हैं और दूसरे छोर पर उन उम्मीदों को पूरा नहीं किया जा रहा है।

हमेशा पूछें और यह स्पष्ट करें कि आप अपने साथी से क्या चाहते हैं।

Get it on.

isn’t good sex the fundamental of all healthy relationship tips for couples!
यौन संपर्क और स्पर्श एक रोमांटिक रिश्ते के महत्वपूर्ण घटक हैं।

यह भी पढ़े:

इन 5 तरीकों से “I LOVE YOU” कहें बिना ही करें अपने प्यार का इजहार

अगर कोई लड़का आपको फ्लर्ट करता है तो उसे कैसे सबक शिखाए 5 तरीके |

Related Searches

Healthy Relationship Tips for Couples in Hindi, Healthy Relationship Tips for partners in Hindi, Healthy Relationship Tips for both male and female in Hindi




2 Comments

Previous Post Next Post