Top 10 life changing book detail in Hindi

Top 10 life changing boom detail in Hindi.

चाहे आप सलाह, अंतर्दृष्टि या प्रेरणा में रूचि रखते हों, आपको एक रास्ता है जो आपको अपने रास्ते पर मार्गदर्शन करने में मदद करता है। हमने बारहमासी बेस्टसेलर से नई रिलीज तक पिछले कई दशकों की सर्वश्रेष्ठ स्वयं सहायता किताबें एकत्र की हैं। यदि आप अपने जीवन या अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं, तो नीचे दिए गए शीर्षकों की हमारी प्रेरणादायक सूची देखें।

(1) How to Win Friends and Influence People by Dale Carnegie

आप जो नौकरी चाहते हैं उसके बाद जा सकते हैं ... और इसे प्राप्त करें! आप नौकरी ले सकते हैं ... और इसे सुधारें! आप जिस स्थिति में हैं ... आप इसे ले सकते हैं और इसे आपके लिए काम कर सकते हैं!

1 9 36 में रिलीज होने के बाद, हाउ टू विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंंस पीपल ने 15 मिलियन से अधिक प्रतियां बेची हैं। डेल कार्नेगी की पहली पुस्तक एक कालातीत बेस्टसेलर है, जो रॉक-ठोस सलाह से भरा हुआ है, जिसने अपने व्यापार और व्यक्तिगत जीवन में सफलता की सीढ़ी पर हजारों प्रसिद्ध लोगों को ले जाया है।

जैसा कि पहले से पहले प्रासंगिक है, डेल कार्नेगी के सिद्धांतों का सामना करना पड़ता है, और जटिल और प्रतिस्पर्धी आधुनिक युग में आपकी अधिकतम क्षमता प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा।

लोगों को आपके जैसे लोगों को बनाने के छह तरीके जानें, लोगों को अपनी सोच के तरीके से जीतने के बारह तरीके, और नाराज उत्तेजना के बिना लोगों को बदलने के नौ तरीके जानें।

(2) The Celestine Prophecy by James Redfield

आपने पहले कभी इस तरह की एक पुस्तक नहीं पढ़ी है - एक किताब जो जीवन भर में एक साथ आती है ताकि जीवन हमेशा के लिए बदल सके।

पेरू के वर्षा वनों में, एक प्राचीन पांडुलिपि की खोज की गई है। अपने पृष्ठों के भीतर जीवन में 9 महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि हैं - अंतर्दृष्टि प्रत्येक इंसान को अनुक्रमिक रूप से समझने की भविष्यवाणी की जाती है; एक अंतर्दृष्टि, फिर दूसरा, क्योंकि हम पृथ्वी पर पूरी तरह से आध्यात्मिक संस्कृति की ओर बढ़ते हैं। प्राचीन ज्ञान पर चित्रण, यह आपको बताता है कि आपके जीवन में होने वाली घटनाओं के बीच संबंध कैसे बनाएं और आने वाले सालों में आपको क्या होने जा रहा है। कहानी जो कहती है वह साहस और खोज में से एक है, लेकिन यह एक गाइडबुक भी है जिसमें आपकी धारणाओं को क्रिस्टलाइज करने की शक्ति है कि आप जीवन में क्यों हैं और अपने कदमों को एक नई ऊर्जा और आशावाद के साथ निर्देशित किया गया है।

(3) Year of Yes by Shonda Rhimes

एनाटॉमी और स्कैंडल और मर्डर के साथ कैसे निकलते हैं, इसके कार्यकारी निर्माता ने कहा कि एक वर्ष के लिए हाँ ने अपनी जिंदगी बदल दी और यह भी आपके कैसे बदल सकता है।

टेलीविजन पर तीन हिट शो और घर पर तीन बच्चों के साथ, उबेर-प्रतिभाशाली शोंडा राइम्स के पास कहने के बहुत अच्छे कारण थे जब कोई अप्रत्याशित निमंत्रण नहीं आया। नहीं हॉलीवुड पार्टी? नहीं सगाई बोलना? नहीं मीडिया उपस्थिति? शोंडा की तरह एक अंतर्दृष्टि के लिए नो कहने का साइड-फायदे था: डरने के लिए कुछ नया नहीं।

तब शोंडा की बहन ने एक चुनौती दी: केवल एक साल के लिए, अपने रास्ते आने वाले अप्रत्याशित निमंत्रण के लिए हाँ कहने का प्रयास करें। शोंडा अनिच्छा से सहमत हुए- और नतीजा परिवर्तनीय से कम नहीं था। हां वर्ष में, शोंडा राइम्स ने शक्तिशाली प्रभाव का वर्णन किया कि हां अपने जीवन के हर पहलू पर था - और हम सभी एक छोटे से शब्द के साथ अपने जीवन को कैसे बदल सकते हैं?

(4) A Return to Love by Marianne Williamson

लोकप्रिय मांग के मुकाबले - और लेखक द्वारा नए अपडेट किए गए - मेगा-बेस्टसेलिंग आध्यात्मिक मार्गदर्शिका जिसमें मैरिएन विलियमसन चमत्कारों में ए कोर्स पर अपने प्रतिबिंब साझा करते हैं और आंतरिक शांति की खोज में प्यार के आवेदन पर उनकी अंतर्दृष्टि साझा करते हैं।

विलियमसन बताते हैं कि हम कैसे भगवान को स्वीकार करके और हमारे दैनिक जीवन में प्यार की अभिव्यक्ति के द्वारा एक चमत्कार कार्यकर्ता बन सकते हैं। चाहे रिश्ते, करियर या स्वास्थ्य के क्षेत्र में मानसिक दर्द हो, वह हमें दिखाती है कि प्यार एक शक्तिशाली शक्ति है, आंतरिक शांति की कुंजी है, और प्यार का अभ्यास करके हम अपने जीवन को और अधिक शांतिपूर्ण बनाते समय और अधिक शांतिपूर्ण बना सकते हैं।

(5) The 7 Habits of Highly Effective People by Stephen R. Covey

जब पहली बार 1989 में प्रकाशित किया गया था, तो अत्याधिक प्रभावशाली लोगों की 7 आदतें सामिल थी। ओर लगभग तुरंत बेस्टसेलर थीं - और जल्दी ही सांस्कृतिक शब्दावली का स्थायी हिस्सा बन गईं। अपने पहले प्रकाशन के बाद से 40 से अधिक भाषाओं में 25 मिलियन से अधिक प्रतियां बेची गईं, यह पुस्तक लाखों पाठकों को उनके व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों जीवन में अधिक प्रभावी बनने में मदद करती रही है।

यह दुर्लभ किताबों में से एक है जिसने दुनिया भर में राष्ट्रपतियों, सीईओ, शिक्षकों और व्यक्तियों को प्रभावित किया है न केवल अपने व्यवसायों और करियर में सुधार करने के लिए बल्कि जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी, सेवा, गरिमा और सफलता के साथ जीने के लिए। पिछले 25 सालों से इसका असुरक्षित प्रभाव पड़ा है और इसमें कोई संदेह नहीं होगा कि कई और लोगों के लिए प्रभावशाली रहेगा।

(6) The Alchemist by Paulo Coelho

हर कुछ दशकों में एक किताब प्रकाशित होती है जो अपने पाठकों के जीवन को हमेशा के लिए बदल देती है। एल्केमिस्ट ऐसी किताब है। दुनिया भर में बेची गई ढाई प्रतियों के साथ, द एल्केमिस्ट ने खुद को आधुनिक क्लासिक, सार्वभौमिक प्रशंसा के रूप में स्थापित कर लिया है। पाउलो कोलोहो की आकर्षक कहानी, जो अब पहली बार अंग्रेजी में उपलब्ध है, आने वाली पीढ़ियों के लिए पाठकों के एक व्यापक दर्शक को प्रेरित और प्रेरित करेगी।

एल्केमिस्ट सैंटियागो की एक जादुई कहानी है, जो एक एंडलुसियन चरवाहा लड़का है जो किसी भी तरह के पाए जाने वाले असाधारण के रूप में एक सांसारिक खजाने की खोज में यात्रा करने के लिए उत्सुक है। स्पेन में अपने घर से वह टेंगियर और मिस्र के रेगिस्तान के बाजारों में अलकेमिस्ट के साथ एक भाग्यशाली मुठभेड़ के लिए यात्रा करता है।


रास्ते के साथ मिलकर सैंटियागो के खजाने की कहानी हमें सिखाती है, क्योंकि केवल कुछ कहानियां ही होती हैं, हमारे दिल को सुनने के आवश्यक ज्ञान के बारे में, जीवन के पथ के साथ लगी हुई omens को पढ़ने के लिए सीखना, और सबसे ऊपर, हमारे सपने के बाद।


(7) The Secret by Rhonda Byrne

एक महान रहस्य के टुकड़े सदियों से मौखिक परम्पराओं, साहित्य में, धर्मों और दर्शनशास्त्र में पाए गए हैं। पहली बार, द सीक्रेट के सभी टुकड़े एक अविश्वसनीय प्रकाशन में एक साथ आते हैं जो उन सभी के लिए जीवन-परिवर्तनकारी होगा जो इसका अनुभव करते हैं।

इस पुस्तक में, आप सीखेंगे कि कैसे अपने जीवन के हर पहलू में धन का उपयोग करना है - पैसा, स्वास्थ्य, रिश्ते, खुशी, और दुनिया में आपके हर बातचीत में। आप अपने भीतर की छिपी हुई, अप्रत्याशित शक्ति को समझना शुरू कर देंगे, और यह प्रकाशन आपके जीवन के हर पहलू पर खुशी ला सकता है।

गुप्त में आधुनिक शिक्षकों से ज्ञान शामिल है - पुरुष और महिलाएं जिन्होंने स्वास्थ्य, धन और खुशी प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग किया है। द सीक्रेट के ज्ञान को लागू करके, वे बीमारी को खत्म करने, भारी धन हासिल करने, बाधाओं पर काबू पाने और असंभव के रूप में सम्मान करने वाले लोगों को प्राप्त करने की आकर्षक कहानियों को लाते हैं।

(8) The Road Less Traveled by Dr. M. Scott Peck


अब क्लासिक बेस्टसेलर द रोड कम ट्रैवलड की 25 वीं वर्षगांठ संस्करण डॉ एम स्कॉट पेक द्वारा एक नया परिचय पेश किया गया, जिसे वाशिंगटन पोस्ट ने "न सिर्फ एक किताब बल्कि उदारता का एक सहज कार्य" के रूप में मनाया।


शायद इस पीढ़ी में कोई भी पुस्तक सड़क कम यात्रा से हमारे बौद्धिक और आध्यात्मिक जीवन पर अधिक गहरा असर नहीं पड़ा है। संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में सात मिलियन से अधिक प्रतियों की बिक्री के साथ, और बीस-तीन भाषाओं में अनुवादों के साथ, इसने न्यू यॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर सूची में दस वर्षों से अधिक समय के साथ प्रकाशन इतिहास बना दिया है।

समझने के अपने संदेश में कालातीत एक आवाज में लिखा गया है, सड़क कम यात्रा हमें प्यार संबंधों की प्रकृति का पता लगाने में मदद करती है और हमें एक नई शांति और जीवन की पूर्णता की ओर ले जाती है। यह हमें सीखने में मदद करता है कि प्यार से निर्भरता को कैसे अलग किया जाए; एक और संवेदनशील माता पिता कैसे बनें; और आखिरकार कैसे अपना स्वयं का सच्चा आत्म बनना है।

यह स्वीकार करते हुए कि, "लाइफ इज मुश्किल" की प्रसिद्ध उद्घाटन रेखा में और आध्यात्मिक विकास की यात्रा एक लंबी है, डॉ पेक कभी अपने पाठकों को धमकाता नहीं है, बल्कि उन्हें कठोर और अक्सर दर्दनाक प्रक्रिया के माध्यम से धीरे-धीरे मार्गदर्शन करता है आत्म-समझ के उच्च स्तर की ओर परिवर्तन की।

(9) The Power of Now by Eckhart Tolle

अब यात्रा करने के लिए हमें अपने विश्लेषणात्मक दिमाग और इसके झूठे बनाए गए आत्म, अहंकार, पीछे छोड़ना होगा। एखर्ट टॉले की असाधारण पुस्तक के पहले पृष्ठ से, हम तेजी से एक उच्च ऊंचाई पर चले जाते हैं जहां हम हल्का हवा सांस लेते हैं। हम अपने अस्तित्व के अविनाशी सार से जुड़े हुए हैं, "शाश्वत, कभी भी जीवन के असंख्य रूपों से परे एक जीवन जो जन्म और मृत्यु के अधीन हैं।" हालांकि यात्रा चुनौतीपूर्ण है, एखर्ट टॉले सरल भाषा और एक आसान सवाल का उपयोग करता है और हमें मार्गदर्शन करने के लिए उत्तर प्रारूप। अपने पहले प्रकाशन के बाद मुंह की घटना का एक शब्द, द पावर ऑफ नाउ उन दुर्लभ किताबों में से एक है जिसमें पाठकों में अनुभव पैदा करने की शक्ति है, जो कि अपने जीवन को बेहतर रूप से बेहतर ढंग से बदल सकता है।

(10) The 5 Love Languages by Gary Chapman

प्यार में गिरना आसान है। प्यार में रहना - यह चुनौती है! मांगों, संघर्षों और रोजमर्रा की जिंदगी के सिर्फ सादे बोरियत के बीच आप अपने रिश्तों को ताजा और बढ़ते कैसे रख सकते हैं?

# 1 न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर द 5 लव लैंग्वेज में, आपको वह रहस्य मिलेगा जिसने दुनिया भर में लाखों रिश्तों को बदल दिया है। चाहे आपका रिश्ते बढ़ रहा है या असफल रहा है, डॉ। गैरी चैपलैन के प्यार को दिखाने और प्राप्त करने के सिद्ध दृष्टिकोण से आपको आज अपने साथी के साथ घनिष्ठता के गहरे और समृद्ध स्तर का अनुभव करने में मदद मिलेगी।

5 लव भाषाएं व्यावहारिक हैं क्योंकि यह अंतर्दृष्टिपूर्ण है। आज संबंधों की जटिलताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए अद्यतन, यह नया संस्करण आंतरिक सत्य बताता है और काम करने के तरीके में प्रासंगिक, क्रियाशील ज्ञान लागू करता है।

युगल के व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल मूल्यांकन को शामिल करता है ताकि आप अपनी प्रेम भाषा और अपने प्रियजन की खोज कर सकें।

दोस्तो मैंने आपको यहां पर कुछ लाइफ को बेहतर बनाने वाली पुस्तके लिखी है। ओर आगे भी में आपको कुछ ऐसे लाइफ को बेहतर बनाने वाली पुस्तकों के बारे मैं बताऊंगा।

आप मेरे ब्लॉग को सब्सक्राइब करना मत भूलिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post